मंदबुद्धि किशोरी के साथ बलात्कार मामले में दोषी को 10 साल की कैद

0
100

10 हज़ार रुपए जुर्माना

हमीरपुर की सेशन जज अदालत ने सुनाया फ़ैसला

विनोद चड्ढा कुठेड़ा

हमीरपुर के ज़िला एवं सत्र न्यायधीश पदम सिंह की अदालत ने मंदबुद्दी से दुष्कर्म के मामले में दोषी को दस साल का कठोर कारावास व दस हज़ार जुर्माने की सज़ा सुनाई है। जुर्माना अदा न करने पर दोषी को एक साल अतिरिक्त कारावास में गुज़ारना होगा। जिला न्यायवादी सीएस भाटिया ने जानकारी दी है कि मामला मार्च 2017 में सुजानपुर थाना में दर्ज हुआ था। नाबालिग़ मंदबुद्दी किशोरी के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी की उसकी बेटी 14 साल की है व मंदबुद्दी है।

शिकायत में कहा गया कि जब सभी अपने काम पर चले जाते थे तो दोषी राज कुमार पुत्र सोहन लाल गाँव घुघर पालमपुर निवासी उनके घर पर आकर बेटी से दुष्कर्म करता रहा। इसी दौरान बेटी गर्भवती हो गयी जिसने बाद में एक बच्चे को जन्म दिया। सीएस भाटिया ने बताया कि मेडिकल टेस्ट में नवजात शिशु के ख़ून के सैम्पल भी आरोपी राजकुमार के ख़ून से मेल कर गये।

एएसआई जय चंद की पूरी तफ़तीश के बाद पुलिस ने चालान कोर्ट में पेश किया। सरकार ने आरोपी के खिलाफ 24 गवाह कोर्ट में पेश किए। कऱीब डेढ़ साल पुराने मामले में शुक्रवार को माननीय जिला एवं सत्र न्यायधीश हमीरपुर की अदालत ने दोषी को 10 वर्ष कठोर कारावास तथा 10 हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here