Ind vs Eng: भारत को हराने के लिए इंग्लैंड ने चली ये चाल, अब कैसे बचेंगे कोहली?

0
77

भारतीय टीम बर्मिघम, लंदन और नॉटिंघम होते-होते इंग्लैंड के दक्षिणी शहर साउथैंप्टन आ चुकी है। शहर से बाहर बने इंग्लैंड के नए नवेले स्टेडियमों में से एक एजेस बाउल की उछाल और तेजी से भरी पिच टीम इंडिया का इंतजार कर रही है। चौथा टेस्ट मैच जीतने के लिए कोहली एंड कंपनी को काफी मेहनत करनी पड़ेगी। बल्लेबाज़ों को इस पिच पर बहुत ध्यान से खेलेते हुए रन बनाने होंगे। वहीं इंग्लैंड की ये चाल खुद उन्हीं पर भी भारी पड़ सकती है।

साउथैंप्टन की पिच बाउंसी और तेज नजर आ रही है। इसमें गेंद कैरी करेगी और शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। अगर बल्लेबाज ध्यान से खेलेगा तो रन बना सकता है। पिच पर हल्की घास है और इसे नहीं काटा गया तो तकनीक ही बल्लेबाज के काम आएगी। चौथे टेस्ट में हरी भरी पिच मिलेगी जो गेंदबाजों की ऐशगाह साबित हो सकती है।

अच्छी बात यह है कि भारतीय क्रिकेटरों ने अब इस तरह की परिस्थितियों से डरना बंद कर दिया है क्योंकि ऐसे समय उसके बल्लेबाज भले ही फेल हो जाएं, लेकिन उसके गेंदबाज जरूर कमाल दिखाते हैं। पिछले कुछ वर्षो में टीम इंडिया में यह गजब का बदलाव आया है और उसके गेंदबाज टेस्ट में 20 विकेट लेने लगे हैं। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमने पिछले कुछ वर्षो में अपनी गेंदबाजी पर बहुत काम किया है। बल्लेबाज भले ही 600, 700 रन बना लें, लेकिन टेस्ट में 20 विकेट लेने वाली टीम ही जीत हासिल करती है। उम्मीद है कि शुरुआती दो टेस्ट हारने वाली टीम इंडिया नॉटिंघम में जीत के बाद यह क्रम यहां पर बरकरार रखेगी और उसके गेंदबाज ही नहीं, बल्लेबाज भी अच्छा प्रदर्शन कर यहीं सीरीज को 2-2 से बराबर करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here