कंदरौर एसएमसी ने पुरस्कृत किए मेधावी

0
49

विनोद चड्ढा कुठेड़ा

बच्चों में प्रतिस्पर्धा की भावना जागृत करना है उद्देश्य

घुमारवीं : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कंदरौर स्कूल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित किया गया। हाल ही में स्कृल प्रबंधन समिति की एक बैठक स्कूल प्रधानाचार्य अमरनाथ बंगा की अध्यक्षता में हुई।

कार्यक्रम में यह निर्णय लिया गया कि स्कूल के सभी बच्चों का मासिक टेस्ट लिया जाएगा और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को स्कूल प्रबंधन समिति सम्मानित करेगी। इसी चरण में सितंम्बर माह में बच्चों का मासिक टेस्ट लिया गया। टेस्ट में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले छठी से लेकर बाहरवीं तक के बच्चों को सम्मानित किया गया। एसएमसी प्रधान सुरेंदर पाल ने कहा कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बच्चों को बेहतर रिजल्ट देने के लिए प्रोत्साहित करना है। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन हर महीने किया जाएगा।

अध्यापक हर महीने बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों का आकलन करेगा। इससे बच्चों में आगे बढऩे की प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी। इस का परिणाम यह होगा कि बच्चों के परीक्षा परिणाम में सुधार होगा। यह भी देखा जाएगा कि स्कूल में कौन विद्यार्थी किस विषय में अच्छा परफार्म कर रहा है। इसके आधार पर अवॉर्ड के लिए बच्चों का चयन होगा।

इन बच्चों को मिला सम्मान

कार्यक्रम में छठी कक्षा की सेजल, सातवीं की नीलम, अंशिका शर्मा, आषुतोष, मंगल सिंह, आठवीं कक्षा की मुस्कान, पलक शर्मा, सानिया ने प्रथम ग्रेड हासिल किया। इसके अलावा नवमीं कक्षा से अनामिका शर्मा ने प्रथम, प्रिया ने द्वितीय, शबाना ने तृतीय, दसवीं कक्षा से ईशा और अनु ने प्रथम, ओम शर्मा और किरन ने द्वितिय, अंजना कुमारी और प्रेम सागर ने तृतीय, ग्याहरवीं कक्षा से कला संकाय में दीपिका ने प्रथम, ईशा बंसल ने द्वितीय, श्रेय चंदेल ने तृतीय, ग्याहरवीं कक्षा के वाणिज्य संकाय में मोनिका ने प्रथम, अनिल ने द्वितिय, विकास ने तृतीय, ग्याहरवीं कक्षा के विज्ञान संकाय से अखिल ने प्रथम, कोमल ने द्वितिय, तनिसक और कार्तिक ने तृतीय स्थान हासिल किया।

जमा दो के कला संकाय से दीपिका ने प्रथम, अमन ने द्वितिय, कल्पना और सेजल ने तृतीय, जमा दो के वाणिज्य वर्ग से शिल्पा ने प्रथम, बंदना ने द्वितिय, कर्ण ने तृतीय, जमा दो के ही विज्ञान संकाय से शिवानी ने प्रथम, आयुषी ने द्वितिय और ज्योति शर्मा ने तृतीय स्थान हिसिल किया। इस मौके पर स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों के साथ सभी अध्यापक व प्रध्यापक भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here