‘ब्रह्मोस’ की जानकारी PAK को लीक करता था ये DRDO का आदमी, गिरफ्तार

0
116

नई दिल्ली। नागपुर से एक DRDO इंजीनियर निशांत अग्रवाल को उत्तर प्रदेश ATS ने गिरफ़्तार किया है। आरोप है कि ये कर्मचारी भारत के अति महत्वपूर्ण मिसाइल ‘ब्रह्मोस’ से जुड़ी जानकारी पाकिस्तान और अमेरिका को दे रहा था। निशांत पर सुरक्षा से जुड़ी जानकारियों को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI को देने का भी का आरोप है। निशांत को नागपुर से मिलिट्री इंटेलिजेंस (दिल्ली) और यूपी एटीएस की टीम ने गिरफ्तार किया है।

यूपी एटीएस के आईजी असीम अरुण ने बताया कि गिरफ्तार शख्‍स के कंप्‍यूटर से बेहद संवेदनशील जानकारी हासिल हुई है। हमें उसके फेसबुक चैट से भी जानकारी मिली है कि वो पाकिस्‍तान आधारित आईडी से चैट किया करता था। प्राथमिक जानकारी के मुताबिक, वह कथित रूप से कुछ विशेष और गुप्त जानकारी पाकिस्तान और अन्य देशों को दे रहा था। मामले की जांच की जा रही है। DRDO ने भारत-रूस के ज्वाइंट वेंचर के तौर पर ब्रह्मोस को डेवलप किया।

निशांत अग्रवाल पर ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। निशांत नागपुर में रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) में 4 साल से काम कर रहा था। आरोपी के पास भारत की अति महत्वपूर्ण ‘ब्रह्मोस’ मिसाइल से जुड़ी सीक्रेट जानकारियों की पहुंच थी।

निशांत के मकान मालिक मनोहर काले ने बताया कि यह इंजीनियर वर्धा रोड पर पिछले वर्ष से किराये के मकान में रह रहा था। काले ने बताया कि पुलिस टीम सुबह साढ़े पांच बजे इमारत में पहुंची और शाम पांच बजे तक वहां रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here